Emotional Counseling and roll of Detective Agencies

16
0
Share:
Detective Agencies

emotional counselingEmotional Counseling में एक detective Agencies अपनी भूमिका कैसे निभाती हैं, आज ज्यादातर Detective Agency अपने आप को एक सफल trouble shooters कहते है !

और एक लिहाज से यह कही तक सही भी हैं क्योकि आज Detective Agency in Delhi यही काम कर रही हैं की किसी न किसी तरह client को संतुस्ट किया जाये! आज ज्यादातर परिवार एक बहोत ही कठिन डोर से गुजर रहे हैं!

अगर आकड़ो की माने तो 90% परिवार आज ऐसी ही जिंदगी झेलने पर मजबूर हैं! एक छोटी सी बात पर अपने परिवार को तोड़ने पर उतरूं हो जाते हैं, वजह चाहे कोई भी हो परन्तु इसका समाधान उस परिवार को सिर्फ अलग करने भर से ख़तम नहीं होता!

Rolls of Detective Agencies in the emotional counseling

जल्दबाजी में वह सही निर्णय लेने के लिए किसी Private Detective को चुन ही लेते हैं, और उसके बाद की जंग इस बात पर तय करती हैं की उनके रिश्ते में कितनी गंभीरता हैं, आखिर यह परिवार इतने दुखद निर्णय पर क्यों पहोचा?

आज Delhi में करीब 256 private Detective Agencies हैं, जिसमे से की कुछ ज्यादा पुराणी हैं तो कुछ अपने अनुभव के आधार पर अभी शुरू हुई हैं, सभी अपने स्तर पर अच्छा काम करने में सक्षम हैं!

आजकल सभी Detective Agencies in Delhi  में आगे निकलने होड़ सी लगी हैं, कोई किसी की भावनाओं को समझने में अपना interest नहीं दिखता बिलकुल उसी तरह से जैसे Doctor और Patient का रिस्ता! सभी ने एक जीते जागते रिश्ते को अपना मरीज समझ लिए हैं, और बड़ी बेदर्दी से रिश्तों पर विराम लगते जा रहे हैं!

हर रिश्ते के बनने और टूटने की कहानी बड़ी दुखद होती हैं Detective Agencies for Emotional Counseling

हर रिश्ते के बनने और टूटने की कहानी बड़ी दुखद होती हैं चाहे वो केसा भी हों! रोज लोगो को अपने रिश्ते को बचाने के लिए रोते बिलखते हुए देखा हैं! उनकी आखो में ख़ामोशी सी देखि हैं, जब कोई Detective Agency कहती हैं की आपका काम हो गया हैं! क्या सच में इसी रिश्ते को शुरू करने से पहले आपने इसकी उम्मीद की थी!

चाहे कुछ भी हो, कोई भी परिवार इस दौर से गुजरना नहीं चाहेगा! जहा सफलता ही पूरा जीवन तबाह करने पर उतारू हो जाये! फिर क्यों चाहिए ऐसी Private Investigation?

हर Detective Agencies आपने emotional counseling business को बढ़ाने के लिए बहोत से यतन करती हे की उनका यह धंधा भरे फुले, पर किसी को भी किसी की पीड़ा से कुछ सरोकार नहीं!

Question Answers of Emotional Counseling and Detective Agencies Relationship

मेरे कुछ सवाल हैं; क्या आप जानना नहीं चाहेंगे? ध्यान से पड़े और इनका जवाब देने की कोशिश करे, अरे मुझे नहीं आपने आपको!

1- इन बढ़ती Matrimonial, Emotional Counseling समस्याओं पर कैसे विराम लगाया जाये?

2- आखिर क्या वजह होती हैं एक परिवार को टूटने की? क्या उस परिवार को बचाया जा सकता हैं, अगर है तो कैसे?

3- Detective Agencies का इस विषय में क्या योगदान होना चाहिए, क्या यह रिस्तां एक Doctor और Patient जैसा ही        हैं, या Detective Agencies को उनकी भावनाओं को समझने की जरुरत हैं?

4- क्या एक Detective Agency एक टूटते परिवार को बचा सकती हैं? अगर जवाब है हैं तो कैसे?

5- Court में Matrimonial problems इतनी ज्यादा बाद रही हैं की उनपर विराम लगाना अत्यंत जरुरी हैं!

6- Matrimonial relations and Emotional Counseling को लेकर क्या हमारे कानून ठीक हैं या उनमे फेर बदल करने की जरुरत हैं?

7- हर offenses के लिए कानून में सजा का प्रावधान हैं? क्या भावनाओं के खेलना एक सजा नहीं, जबकि भावना क्षति आपकी present life में ही नहीं आपके भविष्य को भी effect करती हैं!

8- Matrimonial रिलेशन को लेकर हमारा कानून केसा होना चाहिए? जबकि मेरे विचार से मृत्यु दंड भी इस सजा में एक काम सजा हैं!

Share:
Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE