The Secret of Pre-Matrimonial Investigation | शादी की जाँच के कुछ गुप्त राज

186
0
Share:
Top Secrets of Pre Matrimonial Investigation

विवाह से पहले जाँच के कुछ ख़ुफ़िया राज

विवाह के तीन विभिन्न अपृहय हैं! जन्म, विवाह, मृत्यु और नयी पीढ़ी की शुरुआत करना!
विवाह एक ऐसा मिस्ठान हे की जिसका स्वाद लेने के लिए कोई विरोध नहीं करेगा! इस प्रयोजन के लिए जरुरी हे की एक व्यक्ति का जीवन साथी मोहक हो!
उससे दुर्व्यवहार न करे! विवाह दो शरीर और आत्माओ का मिलन हैं! और विवाह के बंधन से दो शरीर और आत्माये एक हो जाती हैं! और एक व्यक्ति का अकेलापन गायब हो जाता हैं! विवाह एक बहोत ही सुन्दर स्वर्ग की कल्पना मातृ हैं! गलत साथी का चुनाव आपके जीवन को स्वर्ग के नर्क भी बना सकता हैं!

साइबर युग में, पवित्र गाँठ की अवधारणा एक रिश्ते में बदल गई है जो संदेह और अनिश्चितताओं के साथ शुरू होती है। यह अक्सर देखा गया है कि नकली या गलत तरीके से प्रस्तुत किए गए फेस बुक / सोशल मीडिया प्रोफाइल और वैवाहिक प्रोफाइल ऑनलाइन पोर्टल पर पोस्ट किए जाते हैं।

परंपरागत रूप से, भारत में शादी से पहले गांव के पुजारी से जाँच कर ली जाती थी की, वह मिलनसार और शुशील हे या नहीं। लेकिन शहरीकरण, ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग और मिश्रित-लिंग कार्यस्थलों के साथ, ज्यादातर रिश्ते सहज रूप से उभर कर सामने आते हैं और माता-पिता संभावित बच्चों या दामादों के सामने इस तेज गति वाले सामाजिक दृश्य को समझ पाने में असमर्थ हैं। हम संभावित रिश्ते के बारे में सभी जरुरी जानकारी उपलब्ध कराएँगे जैसे:  जाति और वेतन , पृष्ठभूमि की जाँच आदि।

विवाह से पहले, एक अज्ञात भय की वजह से विचित्र और घबराहट होती है कि क्या शादी अच्छी तरह से काम करेगी और क्या पति-पत्नी सही होगा या नहीं। ऐसे सभी रिस्तो के लिए, व्यक्ति की Pre-Matrimonial Investigation एक जरूरी है। यहां एक professional pre-matrimonial investigation Agency in Delhi  की आवश्यकता होती है, जो कि सबसे सस्ती जाँच को महत्वपूर्ण पहलुओं पर सच्चाई से उजागर कर सके;

Share:
Optimization WordPress Plugins & Solutions by W3 EDGE